Online Paise Kaise Kamaye 2022 – Mobile से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

Online Paise Kaise Kamaye 2022 – Mobile से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएOnline Paise Kaise Kamaye 2022 – Mobile से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

Everyone wants to make money. That’s why people keep searching on Google every day, “How to make money online”, “How to make money from Google”, “How to make money from the internet” etc. People want to make money so that they can meet their needs. With age comes responsibility and if you learn how to make money from now on, your life will change.

आप Bina Paise Lagaye Paise Kaise Kamaye और Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye 2022 इन सभी तरीकों के बारे में पूरी जानकारी दी गई है जिसे आपको एक भी पैसा खर्चा नहीं करना है और घर बैठे 50000 से 100000 लाख ऑनलाइन कमाई सकते है।सबसे पहले हम ये जान लेते है की online Paisa kamane ke liye किस – किस चीजो की आवश्कता होती है

 Mobile से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएऔर क्या हैं विशेषताऐं

Zero Investment: जो तरीके हम आपको बताने जा रहे हैं उसमें आपको किसी भी तरह की इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत नहीं है। बस आपको थोड़ी बहुत इंटरनेट की जानकारी होनी चाहिए। और आप Zero Investment के पैसा कमा सकता है

Unlimited Earnings: अब मैं जो तरीका बताने जा रहा हूं इसकी मदद से आप अनलिमिटेड पैसा कमा सकते हैं यह डिपेंड करता है कि आप इस पर आप जितना ज्यादा काम करेंगे उतना ही ज्यादा पैसा कमाएंगे।

Online Paise Kaise Kamaye 2022 - Mobile से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

Work from Home: घर बैठे काम करके पैसा कमाना चाहते हैं तो ऑनलाइन एक बहुत ही बढ़िया ऑप्शन है। आपको कहीं भी आने-जाने की जरूरत नहीं। आप बस अपने घर बैठे ही इंटरनेट और कंप्यूटर की सहायता से अनलिमिटेड पैसा कमा सकते हैं।

अब हम मुदे की बात करते हैं Online घर बैठे बैठे पैसा कमाने के लिए आपको किन-किन चीजों की जरूरत है? आइए उसके बारे में जानते हैं।

ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपके पास इनमे से कोई भी एक वस्तु होने चाहिए कंप्यूटर, लैपटॉप या मोबाइल: घर बैठे पैसा कमाने के सभी तरीकों में आपको एक कंप्यूटर या लैपटॉप या मोबाइल की जरूरत होती है।

और मोबाइल सभी के घरों में होता है लैपटॉप या कंप्यूटर नहीं है तभी भी आप मोबाइल की जरिया ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं लैपटॉप के कंप्यूटर खरीदने की कोई जरूरत नहीं है जब आप ऑनलाइन पैसा कमाने में सफल हो जाते हैं तो आप सबसे पहले एक लैपटॉप या तो कंप्यूटर खरीफ लीजिए गा।

अगर आपके पास कंप्यूटर लैपटॉप या मोबाइल इनमें से कोई भी वस्तु आपके पास है तो आपको एक अच्छे स्पीड वाले इंटरनेट कनेक्शन की भी आवश्यकता होगी। तो अब हम आपको बताते हैं पहला आसान Paisa Kamane ka Tarika के बारे में बताने जा रहे हैं।

Paisa kamane ka tarika है affiliate marketing

Affiliate Marketing Paisa kamane ka सबसे आसान tarika है Affiliate Marketing अब आप सोच रहे होंगे कि यह Affiliate Marketing क्या होता है Online समान बेचने वाली बहुत सारी कंपनियां affiliate Program चलती है। जैसे amazon, flipkart, sanpdeal, clickbank, ebay, etc इन affiliate Program को join करके कोई भी व्यक्ति उस website के किसी भी समान को बेच सकता है। जिसके बाद उसको Commission मिलता है। यह commission अलग-अलग Product का अलग-अलग होता है। इसी Process को affiliate marketing कहते है। अगर हम आसान भाषा में बताएं तो अपनी एक affiliate marketing दलाली का काम करता है जैसे कि आप इसके प्रोडक्ट को अपने website के जरिए ही आप वीडियो के जरिए बेचते हैं तो आपको कमीशन के रूप में कुछ पैसा देता है

आईऐ अब हम बात करते हैं एफिलियेट मार्केटिंग की एडवांस टेकनीक की। हमने जो एफिलियेट मार्केटिंग के नेटवर्क बताऐं हैं उन सभी नेटवर्क में ज्वाईन हो जाऐं या आप चाहें तो किसी एक नेटवर्क में भी ज्वाइन हो सकते हैं। ज्वाईनिंग के लिए आपको साईनअप करना होगा और आपको अपनी सही सही डिटेल्स फॉर्म में भरनी चाहिए।

उसके बाद आपकी ऐपलिकेशन नेटवर्क पर रिव्यू के लिए जाती है। रिव्यू के आधार पर ही आपको ज्वाइनिंग दी जाऐगी। ये जरूरी नहीं है कि आपकी ऐपलीकेशन स्वीकार कर ली जायेगी। ऐपलीकेशन रिजेक्ट भी हो सकती है।

या फिर साईनअप फॉर्म भरते वक्त आपके द्वारा दिये स्काईपी एड्रेस पर ऐफिलियेट मैनेजर आपका साक्षात्कार भी ले सकते हैं। इंटरव्यू में मैनेजर आपसे एफिलियेट मार्केटिंग के बारे में सवाल भी कर सकते हैं। वे आपसे पूछ सकते हैं कि आप प्रॉडक्ट को कैसे सेल करते हैं?

वे आपकी किसी वेबसाईट के बारे में या आपकी फेसबुक पेज के बारे में भी पूछ सकते हैं और यदि आपके पास कोई वेबसाईट नहीं है तो वे पेड ट्रेफिक जनरेशन के बारे में भी पूछ सकते हैं। इसी इंटरव्यू के आधार पर ऐफिलियेट मैनेजर ये निश्चित करते हैं कि आपकी ऐपलीकेशन को मंजूर किया जाए या नहीं।

यदि आपको एफिलियेट नेटवर्क पर स्वीकार कर लिया जाता है तो ही आप उनके प्रॉडक्ट को इंटरनेट पर बेच कर कमीशन कमा सकते हैं। अब ये आप पर निर्भर है कि आप कैसे उस प्रॉडक्ट को बेचते हैं।

Youtube Channel से पैसा कमाए।

दोस्तों हमारा जो दूसरा तरीका है वह है Youtube आज के समय में google नंबर 1 वीडियो प्लेटफॉर्म Youtube है आप चाहे तो Youtube की मदद से भी पैसा कमा सकते हैं Example के लिए जब भी आप Youtube चैनल पर कोई वीडियो देखते हैं तो उस वीडियो पर Google का Adsense ad लगा होता हैं इसका मतलब कि जिस वीडियो पर ऐड आता है वह वीडियो मोनेटाइज होता है और आप उस ऐड पर क्लिक कर देते हैं तो उस क्लिक के पैसे CPC % के रूप में देती है

आप फ्री में अपने gmail अकाउंट के द्वारा एक अच्छा सा youtube channel बना सकते हैं और उस चैनल पर किसी भी प्रोडक्ट के रिव्यु या किसी सर्विस के बारे में जानकारी देकर लोगों को अपने यूट्यूब चैनल पर video के जरिए कर लोगो को आकर्षित कर सकते हैं। या फिर आप अपनी इंटरेस्ट के हिसाब से कैटेगरी चुनकर उस पर वीडियो बनाकर आप अपने चैनल को मोनेटाइज कर सकते हैं और आप सोच रहे होंगे कि चैनल बनाने के कुछ दिन बाद से हम earning करने स्टार्ट कर देंगे तो ऐसा नहीं है आपको यूट्यूब चैनल से earning करने के लिए आपके चैनल पर एक शर्त के अनुसार ही ऐड दिखाता है वह शर्त यह है कि जब आपके चैनल पर 1000 subscriber और 4000 घंटे का ( watch time ) channel view लास्ट 1 year मे पूरा हो जाता है तो ही गूगल आपके चैनल पर ऐड दिखाता है

Freelancing कर के पैसा कमाए

फ्रीलांस भी सबसे जल्दी और आसान Paisa kamane ka tarika है। इस तरीके से पैसा कमाने के लिए आपको किसी क्षेत्र में अच्छे से नॉलेज होनी चाहिए। Freelancing Paisa kamane ka tarika

यदि आप किसी क्षेत्र में एक्सपर्ट हैं। जैसे कि Animation, Logo Design, Video Editing, Language Translation, Photo Editing, Typing, Data Entry आदि। तो आप इसके द्वारा लोगों को सर्विस देकर पैसा कमा सकते हैं।

Freelancing के लिए आप कुछ पापुलर वेबसाइट पर रजिस्टर कर सकते हैं।

1. Fiverr.com

2. Freelancer.com

3. Upwork.com

4. Toptal.com

5. Peopleperhour.com

Fiverr से पैसा कमाऐं

Fiverr एक online Paisa Kamane ka बेहतरीन Tarika है। अगर कोई फ्रीलांसर करना चाहता है तो उसके उसके मुंह पर सबसे पहला नाम जो आता है वह है Fiverr Fiverr दुनिया का सबसे बड़ा Freelancing वेबसाइट है जिस पर लोग आंख बंद करके ट्रस्ट करते है। यदि आप फाइबर से पैसा कमाना चाहते हैं तो Fiverr वेबसाईट पर दुनियाभर Gig Seller का अकाउंट बनाकर के लोग अपने स्किल से पैसा कमा रहे है। जैसे:- content writing, editing, voice over, graphic designing etc.

यदि आपको इसी तरह किसी को इंटरनेट मार्केटिंग में महारत हासिल है तो वो Fiverr पर अपनी सर्विस देकर डॉलर में कमा सकते हैं। Fiverr के लिए हम आपको एक एक्सपर्ट टिप देने जा रहे हैं। मान लीजिए कि आप कोई भी टेक्नीकल काम नहीं जानते तो फिर आप Fiverr से पैसा कैसे कमाऐंगे।

आगर टेक्नीकल काम नहीं जानते तो फिर आप Fiverr से पैसा कैसे कमाऐंगे

तो हमारी टिप ये है कि आपको Fiverr पर कुछ सस्ते सर्विस Gig तलाश करने हैं उदाहरण के तौर पर आप ऐसी कोई भी Gig तलाशिये जिसकी सर्विस कीमत 5 डॉलर हो। Gig किसी भी कैटेगिरी का हो सकता है। अब आपको आपना खुद का Seller Gig Create करना है और उसकी कीमत 10 या 15 डॉलर रखनी है।

दोस्तो Fiverr बहुत बड़ा फ्रीलांस प्लेटफॉम है कुछ समय बीतने के बाद आपको कोई न कोई ऑर्डर मिल ही जाऐगा। आपने वो ऑर्डर ले कर उस व्यक्ति को दे देना है जो वही सर्विस 5 डॉलर में दे रहा है। इस तरह से आप 10 डॉलर की सर्विस बुक करके उस सर्विस को 5 डॉलर में करवा लें इस तरह शेष बचे 5 डॉलर का आपके अकाउंट में चले चाऐंगे। इस टेक्नीक का इस्तेमाल करके आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

Ebook से पैसा कमायें

दोस्तों अब हम ​इस आर्टिकल Paisa kamane ka tarika में बताने जा रहे हैं कि इंटरनेट पर Ebook बेच कर पैसा कैसे कमाऐं।दोस्तो सबसे पहले ये समझना होगा

Ebook क्या है?

ईबुक का मतलब है Electronic Book. कई सालों से और आज भी किताबें कागज़ पर ही छपती हैं लेकिन कम्पयूटर युग के आने के बाद कुछ किताबें इलैक्ट्रानिक फार्मेट में भी बाजार में आने लगी। अमेजॉन किंडल पर Ebook सबसे ज्यादा पढ़ी जाती हैं। आने वाले समय में ऐसा भी संभव है कि सभी किताबें Ebook के रूप में भी उपलब्ध हों।

Ebook के माध्यम से आप अपनी जानकारी को या किसी भी तरह की कोचिंग या रेसिपी को लोगों तक पहुंचा सकते हैं। Ebook किसी भी मोबाईल या कम्पयूटर की स्क्रीन पर आसानी से पढ़ी जा सकती हैं। आपको बता दें Clickbank.com दुनिया का सबसे बड़ा Ebook ऐफिलियेट नेटवर्क है। लोग अपनी किसी विशेष जानकारी पर बनाई गई Ebook को क्लिकबैंक के माध्यम से या Amazon.com के माध्यम से बेचते हैं। पैसा कमाते हैं और आप चाहे तो आप अपनी ईबुक बनाकर अमेजॉन या किसी भी प्लेटफार्म पर बेचकर पैसा कमा सकते हैं।

Link Shortener से पैसे कैसे कमाये

URL Shortener का मतलब होता है किसी भी URL को short या छोटा कर देना. अब आप सोच रहे होंगे की URL को short करने की क्या जरुरत है और इससे पैसे कैसे कमाया जा सकता है. वैसे आपका सोचना भी बिलकुल ही जायज है।

URL shortener से पैसे कमाना बहुत आसान और सरल है क्युकी इनसे पैसे कमाने के लिए आपको किसी कौशल की आवश्यकता नहीं है. आप आसानी से इनसे पैसे कमा सकते है, तो अगर आप URL shortener सर्विस के साथ पैसे कमाना चाहते है तो इस post में मैं आपको 10 सबसे अच्छी high paying URL shortener नेटवर्क के बारे में बता रहा हु जिनसे आप आसानी से ऑनलाइन कमाई कर सकते है।

दरअसल, URL shortener से पैसे कमाने के लिए आपको अपने किसी भी या चाहे जिस यूआरएल, ब्लॉग website के लिंक को किसी यूआरएल शोर्टेनर साईट पर short बनाकर, बदल कर उसे प्रमोट करना है।

जब कोई यूजर आपके उस short लिंक पर क्लिक करता है तो short लिंक 5 सेकंड वेट करता है और ये यूजर को मूल लिंक पर redirect करता है ऐसा करने पर URL shorteners कंपनी आपको कमीशन देती है।

आपको कितना कमीशन मिलेगा ये कंपनी पर निर्भर करता है क्युकी अलग अलग URL shortener company अलग अलग कमीशन देती है। औसतन 1 यूआरएल पर 1000 व्यूज के 1 से $10 तक मिल सकते है।

Top 5 URL Shortener पैसे कमाने के लिए

1. Adf.ly

2. Shorte.st

3. Ouo.io

4. Short.am

5. Clkim

—————————————–

What have you learned?

It is also a great URL shortener company for making money online, allowing you to create your own account for free, so that you can benefit by joining a free member.

So guys, here are some easy ways to make money on the internet. While there are many other ways to make money on the internet, I urge all of you not to go for those methods as these methods can waste both your time and money.

Leave a Comment