New Car Launch में पढ़ें नई Volkswagen Polo Legend Edition की हर छोटी बड़ी डिटेल।

Volkswagen Polo Legend Edition भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत से लेकर फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल

New Car Launch में पढ़ें नई Volkswagen Polo Legend Edition की हर छोटी बड़ी डिटेल।

कार निर्माता फॉक्सवैगन ने अपनी पॉपुलर हैचबैक का नया लिमिटेड एडिशन भारत में पेश किया है। इस लिमिटेड एडिशन को कंपनी ने पोलो लीजेंड एडिशन (Polo Legend Edition) नाम दिया है।

दरअसल, फॉक्सवैगन को पोलो को कंपनी ने 12 साल पहले भारत में लॉन्च किया था इस मौके पर कंपनी ने इस इस कार का ये लिमिटेड बाजार में उतारा है। इस लिमिटेड एडिशन को कंपनी ने इस हैचबैक के जीटी टीएसआई वेरिएंट पर बनाया है।

पोलो लीजेंड एडिशन के डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इसे मौजूदा पोलो से अलग बनाते हुए इसके फ्रंट में नया ग्रिल, पोलो फेंडर, बूट बैज पर लीजेंड बैजिंग देने के अलावा ब्लैक रूफ, ब्लैक ट्रंक गार्निश और साइड बॉडी ग्राफिक्स में काफी चेंज किया है।

 

फॉक्सवैगन इस पोलो लीजेंड एडिशन को एक सीमित संख्या में ही बेचेगी और कंपनी ने इस इस हैचबैक को 151 डीलरशिप पर उपलब्ध होने की घोषणा की है।

 

पोलो लीजेंड एडिशन के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें तीन सिलेंडर वाला 1.0 लीटर का टीएसआई पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 110 पीएस की पावर और 175 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6 स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स दिया गया है।

 

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस प्रीमियम हैचबैक में एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 6.5 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, ऑटो एसी, रियर एसी वेंट, रेन सेन्सिंग वाइपर्स जैसे फीचर्स को दिया गया है।

कार के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स को दिया गया है। साथ ही इस कार को 2014 में ग्लोबल एनकैप द्वारा आयोजित क्रैश टेस्ट में 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग भी मिली है।

फॉक्सवैगन पोलो लीजेंड एडिशन की कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसे 10,25,000 लाख रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ लॉन्च किया है जो ऑन रोड होने पर 11,81,053 रुपये हो जाती है।

Latest News 

Read More 

 

Leave a Comment